बचपन से लेकर किशोरावस्था की दहलीज़ पार कर ऋषि कपूर बने थे रोमांटिक हीरो, लोग करने लगे थे उन्हे कॉपी - RkNewsroom

Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

बचपन से लेकर किशोरावस्था की दहलीज़ पार कर ऋषि कपूर बने थे रोमांटिक हीरो, लोग करने लगे थे उन्हे कॉपी

अभिनेता ऋषि कपूर का हाल ही में निधन हुआ है। ऋषि कपूर अपने जमाने के एक बेहतरीन रोमांटिक एक्टर हुआ करते थे। ऋषि कपूर का जन्म 4 सितंबर 195...


अभिनेता ऋषि कपूर का हाल ही में निधन हुआ है। ऋषि कपूर अपने जमाने के एक बेहतरीन रोमांटिक एक्टर हुआ करते थे। ऋषि कपूर का जन्म 4 सितंबर 1952 में हुआ है। ऋषि कपूर ने अपने पिता के फिल्म मेरा नाम जोकर में 1970 में काम किया था, इसके लिए उन्हें नेशनल फिल्म अवॉर्ड फॉर चाइल्ड आर्टिस्ट भी मिला था।

rishi kapoor


ऋषि कपूर का बचपन फिल्मों के सेट पर गुजराता उन्होंने अधिक समय मुग़ल-ए-आज़म और श्री 420 के सेट पर गुजारे। फिल्मों के प्रति इनके इच्छा आना लाजमी था। अभिनेता ऋषि कपूर ने अपने कैरियर में कई अभिनेत्रियों के साथ काम किया है और उनकी ज्यादातर फिल्में रोमांटिक थी।

rishi kapoor


सन 1973 में जब उनकी फिल्म "बॉबी" रिलीज हुई थी तो वह एक रोमांटिक हीरो के तौर पर देखे जाने लगे। इस फिल्म में ऋषि कपूर का किरदार युवाओं को काफी पसंद आया था और मोहब्बत की दीवानगी का प्रतीक बन गया था ऋषि का किरदार।

rishi kapoor


उन दिनों ऋषि कपूर जैसे ड्रेस पहना करते थे फिल्मों में वैसा ही ट्रेंड बन गया था। ऋषि कपूर ने अपनी पहली फिल्म डिंपल कपाड़िया के साथ की है, दोनों की जोड़ी काफी रोमांटिक लगे दर्शकों को।