जब दर्द से कराह रहे थे शशि कपूर, पिता पृथ्वीराज ले आए थे आईना और कहा -देखो खुद को - RkNewsroom

Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

जब दर्द से कराह रहे थे शशि कपूर, पिता पृथ्वीराज ले आए थे आईना और कहा -देखो खुद को

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कपूर खानदान उन परिवारों में से है जिन्हें इंडस्ट्री का सबसे बड़ा परिवार माना जाता है। कपूर खानदान की बेटियों न...

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कपूर खानदान उन परिवारों में से है जिन्हें इंडस्ट्री का सबसे बड़ा परिवार माना जाता है। कपूर खानदान की बेटियों ने भी फिल्म इंडस्ट्री ज्वाइन किया है और आज भी काम करते हैं। पृथ्वीराज कपूर से शुरू हुई यह पीढ़ी आज भी इंडस्ट्री पर एक्टिव है।

shashi kapoor


पृथ्वीराज कपूर के बेटे शशि कपूर की बॉलीवुड इंडस्ट्री में काफी मशहूर थे उनके लाखों दीवाने हैं, जब शशि कपूर बॉलीवुड इंडस्ट्री में नए-नए आए तो उन्हें काफी कुछ सीखना पड़ा और उस वक्त उन्हें अभिनय का पाठ पढ़ाने वाले एक ही शख्स थे और वो थे उनके पिता पृथ्वीराज कपूर।

shashi kapoor


एक वक्त में शशि कपूर के साथ कुछ ऐसा हो गया कि वह अस्पताल में भर्ती हो गए थे अस्पताल जाकर शशि कपूर का घाव भर गया लेकिन दर्द कम नहीं हुआ था। शशि कपूर अपने पिट दर्द से तड़प रहे थे तो उनके पास उनके पिता पृथ्वीराज कपूर आए बेटे की तकलीफ सुनकर।

shashi kapoor


शशि कपूर को देखकर उनके पिता तुरंत दूसरे रूम में जाकर शीशा में आए और शशि कपूर को इस अधिकार पर बोले - दर्द तो आएगा और जाएगा लेकिन अभी इस दर्द को एक अवसर की तरह लो। पृथ्वीराज कपूर ने कहा इस शीशे में अपने चेहरे को देखो, देखो की तुम्हारे चेहरे पर इस वक्त क्या भाव आ रहे हैं। इस दर्द के भाव को अपने दिल में बैठा लो। और इसी को फिल्मों में आजमाया करना। पिता के इस बात को शशि कपूर मान गए थे और इस सीख के साथ आगे बढ़े। ‌