वो फिल्ममेकर जिसकी नौकरी, मधुबाला की फोटो खींचने से लगी थी - RkNewsroom

Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

वो फिल्ममेकर जिसकी नौकरी, मधुबाला की फोटो खींचने से लगी थी

बॉलीवुड इंडस्ट्री में आपने करण जौहर का नाम जरूर सुना होगा लेकिन इनके पिता के बारे में कम ही लोग जानते हैं। आइए जानते हैं करन जोहर के पि...


बॉलीवुड इंडस्ट्री में आपने करण जौहर का नाम जरूर सुना होगा लेकिन इनके पिता के बारे में कम ही लोग जानते हैं। आइए जानते हैं करन जोहर के पिता के बारे में करण जौहर के पिता का नाम यश जोहर है। अक्सर यश जोहर को लोग यश चोपड़ा समझ लेते है।

yash johar
करण जौहर के पिता यश जौहर का 26 जून को देहांत हुआ था। आइए जानते हैं उनके जीवन से जुड़ी कुछ बातें। इनका जन्म पाकिस्तान के लाहौर में हुआ था मगर इनका बचपन और जवानी शिमला से लेकर दिल्ली तक फैली हुई है।

yash johar
दिल्ली में इनके पिताजी की दुकान थी मिठाई की और बहुत ज्यादा पढ़े लिखे थे इसलिए अपने पिता के कहने पर यश जोहर दुकान में बैठ जाते थे। लेकिन उनको यह पसंद नहीं था और वह मुंबई आ गए।

madhubala

मुंबई जाने के लिए उनको उनकी मां ने काफी मदद की थी और पैसे भी दिए थे। मुंबई में काम ढूंढते ढूंढते हैं वह टाइम्स ऑफ इंडिया अखबार के ऑफिस चले गए और वहां से एक फोटोग्राफर के साथ मुलाकात हुई। फोटोग्राफर के साथ रहते रहते वह फिल्मों के कामों में भी फोटोग्राफर के साथ जाने लगे थे। 1 दिन फोटोग्राफर बीमार पड़ गया तो करण के पिता यश जोहर फिल्म सेट पर पहुंच गए और मधुबाला की फोटो खींचने का मौका मिल गया उनको कहीं से उनकी जिंदगी बदल गई।